News India Express
राशिफल

सिंह

मासिक राशिफल December, 2018

सिंह

साहस और उत्साह में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। किसी भी कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक करने वाले होते हैं और समय के अनुसार यथाशीघ्र कार्य की पूर्णता पर विशेष ध्यान रहता है। इस माह में आपके द्वारा किए गए कार्यों से सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है। भागदौड़ तथा तनावपूर्ण स्थितियों में ज्यादा समय व्यतीत हो सकता है। अनावश्यक यात्राएं ज्यादा करनी पड़ सकती हैं। फिजूल के खर्चे तथा गलत संगति का प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में अपने आप को सुव्यवस्थित करते हुए अपने कार्य को सुचारु ढंग से आगे बढ़ाने का प्रयास करना बेहतर हो सकता है। इस माह में आपको गुप्त चिंताएं गुप्त शत्रु या किसी भी तरह की चोट चपेट इत्यादि की संभावनाएं बन सकती हैं। इन सब के बावजूद भी आपका प्रयास सफल हो सकता है। आर्थिक दृष्टि से स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं। व्यावसायिक दृष्टि से इस माह में अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना पाई जाती हैं। भाग्य आपका अच्छा साथ दे सकता है। यदि किसी कार्य से संबंधित बाहर की यात्रा करने का प्रयास है तो वह सफल होने की संभावना पाई जाती है। आपका दांपत्य जीवन भी अच्छा हो सकता है। जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होने की स्थिति बन रहे हैं। आर्थिक दृष्टि से स्थितियां मजबूत हो सकते हैं। कामकाज का क्षेत्र विस्तार रुप ले सकता है और आपका किया गया प्रयास सफल हो सकता है। परंतु जल्दबाजी में किया गया कार्य तथा लिया गया निर्णय हमेशा नुकसान दायक हो सकता है। आप महत्वकांशी व्यक्ति हैं और किसी भी कार्य को शीघ्रतापूर्वक करने का प्रयास होता है। इसलिए यह समस्या उत्पन्न हो सकती है। अपने आपको संभालने की आवश्यकता होती है तथा आत्मविश्वास के साथ स्थिरता गंभीरता के साथ कार्य करने की आवश्यकता होती है। गाड़ी घर इत्यादि की सुख सुविधा प्राप्त होने की संभावना जाती हैं। यदि आप राजनीतिज्ञ है तो राजनीतिक लाभ अच्छा प्राप्त हो सकता है। बेहतर होने की संभावना पाई जाती है। साहस और पराक्रम में वृद्धि तो होगा ही साथ ही साथ इस माह में यदि आप नौकरी करते हैं तो पद पोजीशन प्राप्ति में भी वृद्धि होने की संभावना पाई जाती है। आपके सगे संबंधियों से रिलेशन सामान्यतः शुभ रहेगा। धन-धान्य अचल संपत्ति की स्थिति बेहतर होगी। यदि आप विद्यार्थी हैं और पढ़ाई लिखाई से संबंधित किसी तरह की कोई तैयारी कर रहे हैं तो उसमें आपको अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है। शत्रु पक्ष अंदरुनी नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है। परंतु आपको सचेत रहने से कोई समस्या नहीं होगी। किसी तरह की विवाद में उलझने की कोशिश न की जाए। सोची समझी रणनीति के तहत किए गए कार्यों से अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। संतान संबंधी चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं। व्यर्थ की भागदौड़ से बचने का प्रयास करें। इस माह में 5, 14, 15 तथा 23, 24 तारीख आपके लिए अनुकूल नहीं है। इस समय कोई भी शुभ कार्य या कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने की कोशिश न करें। समय के अनुसार कार्य करें सफलता प्राप्त हो सकती है।
आर्थिक
आर्थिक दृष्टि से स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं। घर परिवार के सहयोग से आर्थिक लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त होते हैं।
स्वास्थ्य
इस माह में स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह की गंभीर समस्या उत्पन्न हो सकती है। अनावश्यक परेशानियों के कारण नुकसान होने की संभावना पाई जाती है। किसी तरह के कोई अनावश्यक बीमारी उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में अपना ख्याल रखना आवश्यक होगा।
प्रेम व वैवाहिक
प्रेम संबंधों को लेकर स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं। आपके प्रेमी/प्रेमिका से आपकी विचारधारा एक दूसरे से अच्छे हो सकते हैं। किसी भी कार्य को लेकर स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं।
पारिवारिक
इस माह में पारिवारिक स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। घर परिवार में आपसी सामंजस्य बेहतर होने की संभावना पाई जाती है।
उपाय
सूर्य की उपासना गायत्री मंत्र इत्यादि का जाप करना तथा सूर्य को जल देना आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना। शनिवार के दिन काली वस्तुओं का दान करना तथा पीपल के पेड़ के नीचे तिल के तेल का दीपक जलाना। ऐसा करने से शारीरिक अस्वस्थता दूर हो सकती है।

Related posts

धनु

newsindiaexpress

मीन (Pisces)

newsindiaexpress

मेष (Aries)

newsindiaexpress

Leave a Comment