News India Express
राशिफल

मेष

मासिक राशिफल December, 2018

मेष

इस माह आत्म सम्मान में वृद्धि होने के साथ साथ कार्य क्षेत्र में परिवर्तन होने की संभावना है। आय के साधन बनते रहेंगे। पारिवारिक जीवन में वातावरण सुखद हो सकता है। विशिष्ट योजनाओं को क्रियान्वित कर सकते हैं। यह माह आपके लिए साहस और उत्साह भरा हो सकता है। किसी भी कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक करने से कामयाबी मिलने की संभावना है। क्योंकि मंगल कुंभ राशि में गोचर कर रहा है। गंभीरता के साथ किए गए कार्यों से लाभ अच्छा प्राप्त हो सकता है। व्यावसायिक दृष्टि से यह माह उन्नति दायक हो सकता है क्योंकि शनि धनु राशि में गोचर कर रहा है। जो व्यावसायिक दृष्टि से काफी अच्छा और उन्नति दायक हो सकता है। आप जिस किसी क्षेत्र में व्यवसाय कर रहे हैं उस में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। किसी नए कार्यों का शुभारंभ हो सकता है या किसी भी तरह के कामकाज को लेकर यात्राएं सफल हो सकती हैं। बाहर की यात्रा तथा कामकाज से संबंधित कोई समझौता सफल हो सकता है। इस माह में दांपत्य जीवन भी बेहतर हो सकता है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है क्योंकि शुक्र स्वयं राशि का गोचर में संचरण कर रहा है। जो बाहर की यात्रा और दांपत्य जीवन के लिए बेहतर हो सकता है। आर्थिक मामलों में स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। इसलिए किसी भी कार्य योजना को विस्तार देना सफल हो सकता है। यदि आप आर्थिक लाभ के दृष्टि से कोई इन्वेस्टमेंट करने की सोच रहे हैं तो कर सकते हैं। इस माह में स्वास्थ्य समान रहने वाला है। थोड़ी बहुत उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिल सकती हैं। शत्रु पक्ष हावी हो सकता है। अतः किसी भी तरह की उलझन से दूर रहने का प्रयास करें। यदि किसी तरह का कोई शत्रु से वाद विवाद है। इस माह में समझाने का प्रयास न करें अन्यथा और उलझन बढ़ सकती है। यदि आप विद्यार्थी हैं और पढ़ाई लिखाई से संबंधित प्रयासरत हैं तो आपको कामयाबी प्राप्त होने में विलंब हो सकता है। परंतु इस माह के उत्तरार्द्ध में स्थितियां अनुकूल हो सकते हैं। आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। इसलिए प्रयासरत होना आवश्यक है। आपको संतान से संबंधित चिंताएं हो सकती हैं। यदि इस माह में गाड़ी या घर लेने की कोशिश है तो उस में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं। यदि आप राजनीतिज्ञ है तो राजनीतिक लाभ मिलने में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पद पोजीशन प्राप्ति के दृष्टि से भी उन्नति नहीं है। यदि आप सर्विस करते हैं तो आपको इंतजार करना चाहिए और अपने अधिकारियों से, सहकर्मियों से मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए। धन अचल संपत्ति के मामले में वृद्धि हो सकती है तथा सगे संबंधियों से रिलेशन अच्छा हो सकता है। क्रोध में या जल्दबाजी में लिया गया निर्णय या किया गया कार्य नुकसान दायक हो सकता है। इस माह में 5, 6, 13, 14 और 24, 25 तारीख आपके लिए विपरीत हैं। इस समय में किसी तरह के कोई नए कार्य का शुभारंभ करना या किसी तरह की समझौता करना नुकसान दायक हो सकता है। अतः इसका ख्याल रखें।
आर्थिक
इस माह में आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। धन प्राप्ति के लिए किया गया प्रयास सफल हो सकता है।
स्वास्थ्य
इस माह में किसी तरह के चोट चपेट इत्यादि की संभावना बन सकती हैं। रक्त से संबंधित विकार उत्पन्न होने की संभावना होती है। कमर से निचले हिस्से में समस्या उत्पन्न होती है। ऐसे में अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। किसी तरह की समस्या होने पर सही समय पर उपचार करें।
प्रेम व वैवाहिक
प्रेम संबंधों को लेकर स्थितियां इस माह में प्रतिकूल रहेंगे। किसी तरह के आपसी मनमुटाव के कारण एक दूसरे के साथ संबंध अच्छे नहीं रहेंगे। छोटी-छोटी बातों को लेकर एक दूसरे से तनाव का माहौल बना रह सकता है।
पारिवारिक
इस माह में पारिवारिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है। मन एकाग्र चित न होने के कारण घर परिवार में किसी से कहासुनी हो सकती है।
उपाय
मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ तथा सुंदरकांड का पाठ करें। हनुमान मंदिर में हनुमान जी का दर्शन के उपरांत बूंदी का भोग लगाएं। मंगलवार के दिन लाल वस्तुओं का दान करें। ऐसा करने से आपकी समस्याओं का समाधान हो सकता है।

Related posts

मकर

newsindiaexpress

वृश्चिक

newsindiaexpress

कुंभ (Aquarius)

newsindiaexpress

Leave a Comment