Home जालौन नगर में तीन नये कोरोना पाॅजीविट मिले, गलियां हाटस्पाॅट बनी
जालौन - July 31, 2020

नगर में तीन नये कोरोना पाॅजीविट मिले, गलियां हाटस्पाॅट बनी

अनुराग श्रीवास्तव के साथ बबलू सिंह सेंगर महिया खास
जालौन (उरई)। नगर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। प्रतिदिन नये मरीज मिल रहे हैं। शुक्रवार को हुई पूल टेस्टिंग के दौरान नगर में 3 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर संक्रमित लोगों के घरों को सेनेटाइज कराया गया है तथा गलियों को हाट स्पाट एरिया घोषित कर व्यापारिक गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रही कोराना जांच के दौरान शुक्रवार को नगर में 3 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जांच के दौरान पता चला है कि फर्दनवीस निवासी उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के बस का चालक, मोहल्ला बापूसाहब निवासी सेवानिवृत्त फौजी तथा गुरुवार को निकले फल विक्रेता की वहिन कोरोना पॉजिटिव हैं। एक दिन में नगर में 3 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद लोग चिंतित नजर आये। इन 3 लोगों के मिलने के बाद नगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14 हो गयी है। संक्रमित की जानकारी मिलने पर एस डी एम सुनील कुमार शुक्ला, ई ओ डी डी सिंह, एस देवेंद्र सिंह, चैकी प्रभारी संजीव दीक्षित ने मौके पर पहुंचकर संक्रमितों के घरों को सेनेटाइज करा दिया है तथा लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी है।
प्रशासन ने लोगों को मास्क लगाने के लिए चेताया
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एसडीएम सुनील कुमार शुक्ला, कोतवाल रमेशचंद्र मिश्रा, चैकी प्रभारी संजीव दीक्षित ने जुमा की नमाज के बाद मस्जिदों के आसपास तथा बाजार में लाउडस्पीकर के माध्यम से चेताया कि बाजार में निकलते समय मास्क का प्रयोग करें तथा शारीरिक दूरी का पालन अवश्य करें। अनावश्यक रूप से बाजार में घूम रहे लोगों को चेतावनी के बाद छोड़ा।
हाट स्पाट घोषित कर व्यापारिक गतिविधियों पर लगी रोक
कोरोना संक्रमित व्यक्त्यिों के आसपास के 250 मीटर के क्षेत्र को प्रशासन ने हाट स्पाट घोषित कर इस क्षेत्र में व्यापारिक गतिविधियों के साथ घर से अनावश्यक रूप से निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। एसडीएम ने बताया कि इन क्षेत्रों में व्यापरिक गतिविधियां चलाना लाॅकडाउन का उल्लंघन माना जायेगा तथा रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

नई सोच और बेहतर परंपराओं को अपना रहे नई पीढ़ी के किशोर

0 कृष्णा ने अपने जन्म दिन पर गौवंश संरक्षण की दिशा में दिया संदेश सत्येन्द्र सिंह राजावत उ…