News India Express
उरई

डीएम, एसपी ने शराब दुकानों का रिकार्ड खंगाला

0 समूचे जनपद में एक साथ शराब दुकानों की हुई चेकिंग

सत्येन्द्र सिंह राजावत
उरई (जालौन)। जनपद में समूचे जनपद में एक साथ शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण अभियान चलाया गया। जिला मुख्यालय में जहां जिलाधिकारी डा. मन्नान अख्तर व पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने शराब दुकानों का निरीक्षण किया तो वहीं तहसील मुख्यालय पर उप जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों ने शराब दुकानों पर पहुंचकर चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग अभियान में क्या कमियां पकड़ी गयी इस बात की जानकारी देर शाम तक नहीं मिल पायी थी।
शराब दुकानों के निरीक्षण के क्रम में जिला मुख्यालय में जिलाधिकारी, एसपी, सीओ सहित अन्य अधिकारियों ने एक के बाद एक दुकान पर पहुंचकर रिकार्ड सहित दुकानों के अंदर पहुंचकर सैल्समैनों से पूंछतांछ भी की। अचानक चले निरीक्षण अभियान से जहां शराब दुकानों का संचालन करने वालों में हड़कंप मचा रहा तो वहीं पियक्कड़ इस दौरान शराब दुकानों से दूर दिखे।

शराब की दुकानों पर भरा गया सैम्पुल व काटा चालान

माधौगढ़। एसडीएम सालिकराम व सीओ वीरेन्द्र श्रीवास्तव ने आबकारी इंस्पेक्टर नासिर खॉन के साथ शराब की दुकानों पर छापामारी करते हुए सेंपुल भरते हुए कुछ दुकानों पर चालान भी काट दिया। अधिकारियों ने शराब विक्रेताओं को सख्त चेतावनी दी कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी व अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानों पर नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना के साथ साथ वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान उप जिलाधिकारी सालिकराम ने सब्जी मण्डी में सब्जी विक्रेताओं से कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी को देखते हुए अपील की कि बिना मास्क का उपयोग किये सब्जी बेचने पर जुर्माना बसूला जायेगा। इस दौरान तहसीलदार प्रेमनारायण प्रजापति, कोतवाल बीएल यादव, नगर पंचायत कर्मचारी तेज सिंह अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

नगर की देशी व अंग्रेजी शराब की दुकानों की हुई चैकिंग

कोंच। नगर में खुली देशी व अंग्रेजी शराब सहित बीयर की दुकानों की शनिवार को तहसीलदार राजेश विश्वकर्मा सहित आबकारी निरीक्षक सिटी मनोज कुमार यादव, क्राइम इंस्पेक्टर उदयभान गौतम ने चैकिंग की।चैकिंग के दौरान उक्त अधिकारियों ने शराब की दुकानों का लाइसेंस,बार कोड, स्टॉक रजिस्टर चैक किया।अधिकारियों ने उक्त दुकानों के सेल्समैनों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्धारित समय से समय तक ही दुकान खोली जाये और प्रिंट रेट से अधिक रेट पर बिक्री किसी भी रूप में ना की जाये। वहीं दुकान के अन्दर ग्राहकों को बैठाकर शराब ना पिलाये जाने के भी सख्त निर्देश अधिकारियों ने दिये।

आबकारी विभाग इंस्पेक्टर ने शराब की दुकानों का किया निरीक्षण

रामपुरा। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने समूचे प्रदेश में संचालित शराब की सरकारी दुकानों की जाँच पड़ताल के आदेश दिये हैं। आदेशों का पालन करते हुए कस्वे में शानिवार को आबकारी इंसपेक्टर नासिर खान, एसडीएम सालिकराम, एसओ राजीव कुमार व थाना प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार मिश्रा की मौजूदगी में आवकारी विभाग की टीम द्वारा नगर में संचालित अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सरकारी देशी व अंग्रेजी शराब की दुकानों से शराब के नमूने भी लिए गये। साथ ही सभी दुकान संचालकांे को कड़े शब्दों में हिदायत भी दी गई कि शराब में किसी भी प्रकार की मिलावट न की जाये। दुकानों को समय से बंद व खोली जाये। आबकारी इंस्पेक्टर नासिर खान ने बताया कि क्षेत्र की सभी सरकारी शराब की दुकानों की जाँच की जायेगी। जिन दुकानों में नियमो की अनदेखी पाई जायेगी, उन दुकानों पर कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
फोटो परिचय—
शराब की दुकान का निरीक्षण करते एसपी।

Related posts

सर्विलांस, स्वाट टीम के जांबाजों को परिवहन मंत्री ने किया सम्मानित

newsindiaexpress

अज्ञात कारणों के चलते महिला ने लगाई आग मौके पर मौत

newsindiaexpress

केजीबी मड़ोरा की शिक्षिका, एकाउन्टेंट के इस्तीफे बने चर्चा का विषय?

newsindiaexpress