News India Express
जालौन

गौशालाओं की अव्यवस्थाओं को लेकर बीडीओ ने दी चेतावनी

0 छिरिया सलेमपुर, सालाबाद पहुंच गौशालाओं का किया निरीक्षण

अनुराग श्रीवास्तव के साथ बबलू सिंह सेंगर महिया खास

जालौन (जालौन)। विकास खंड के ग्रामों में संचालित गौशालाओं में फैली अव्यवस्थाओं की मिल रही बीडीओ सख्त हुई। ग्राम छिरिया सलेमपुर व सालाबाद में पहुंच कर गौशालाओं को देखा तथा व्यवस्थाएं देखकर संतोष व्यक्त किया।


खेत में खड़ी फसल को अन्ना जानवरों से बचाव के लिए अन्ना जानवरों को गोशाला में बंद किया जाने लगा है। विकास खंड के 62 ग्राम सभाओं में 36 अस्थायी व हीरापुर में 1 स्थाई गौशाला संचालित हो रही है।

कुछ समय तक खाली रही गौशालाओं में दिन प्रति दिन जानवरों की संख्या बढ़ रही है जिससे उनके खाने पीने के रहने की समस्या हो रही। बी डी ओ महिमा विद्यार्थी ने ग्राम छिरिया सलेमपुर व सालाबाद में संचालित गोशालाओं का निरीक्षण किया तथा सचिव व प्रधान को निर्देश दिए कि वह जानवरों के भूसा की पर्याप्त व्यवस्था रखे तथा कर्मचारी लगातार गौशाला की सफाई के साथ जानवरों को पानी पिलाने की व्यवस्था कर दे। अगर जानवर कोई बीमार हो तो उसकी जानकारी पशु चिकित्सालय में देकर इलाज सुनिश्चित कराये साथ ही भविष्य में ठंड से बचाव के लिए झूल व अलाव की व्यवस्था भी समय से कर ले जिससे बाद दिक्कत ने हो। निरीक्षण के दौरान छिरिया सलेमपुर व सालाबाद की गोशालाओं का संचालन ठीक मिला। इस मौके पर सचिव मनीष निरजंन, प्रधान छिरिया सलेमपुर कामता प्रसाद, मानसिंह पाल, सालाबाद जमुना देवी समेत ग्रामीण उपस्थित थे।

Related posts

बेबा के मकान पर दबंग करना चाहते कब्जा

newsindiaexpress

सौर ऊर्जा लाइटों व् रेडियम बोर्ड में लगा घोटाले का आरोप

newsindiaexpress

पानी भरने का विवाद कोतवाली पहुंचा

newsindiaexpress