Home Uncategorized कोंच में महिला स्नातक मतदाताओं में दिखा उत्साह
Uncategorized - December 1, 2020

कोंच में महिला स्नातक मतदाताओं में दिखा उत्साह

0 जनप्रतिनिधियों सहित नये मतदाताओं ने मतदान में बढ़चढ़ कर लिया हिस्सा

कोंच(जालौन)। इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र हेतु जारी चुनाव प्रक्रिया के तहत मंगलवार को सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक शांतिपूर्ण रूप से मतदान संपन्न हुआ। कोंच तहसील क्षेत्र में कुल संख्या 3046 मतदाताओं के लिए 5 बूथ बनाए गए थे। कोंच नगर के तहसील सभागार स्थित बूथ पर 582 मतदाताओं जबकि तहसील में ही तहसीलदार न्यायालय कक्ष में बने बूथ पर 604 मतदाताओं सहित श्रीकृष्ण इंटर कॉलेज पिरौना में बनाए गए बूथ पर 565 मतदाताओं, खंड विकास कार्यालय कोंच में बनाये गये बूथ पर न्याय पंचायत पनयारा, गुरावती, पचीपुरी व चमेंड़ के 319 मतदाताओं और खंड विकास कार्यालय नदीगांव में बनाए गए बूथ पर नदीगांव कस्बे केे अलावा न्याय पंचायत नावली, तीतरा, गिदवासा, कनासी, कैलिया व जगनपुरा के कुल 976 मतदाताओं द्वारा मत देने की व्यवस्था की गयी थी।

सांसद व विधायक ने भी किया अपने मत का प्रयोग

कोंच। जालौन-गरौठा-भोगनीपुर के भाजपा सांसद भानुप्रताप सिंह वर्मा व कोंच माधोगढ़ विधायक मूलचन्द सिंह निरंजन सहित अन्य तमाम जनप्रतिनिधियों ने अपने अपने बूथ पर पहुंचकर अपने मत का प्रयोग किया। साँसद ने तहसील कार्यालय में बने बूथ पर अपने मत का प्रयोग किया। वहीं साँसद एवं विधायक ने पार्टी उम्मीदवार के अलग अलग बूथों पर लगे बस्तों पर पहुंचकर उपस्थित कार्यकर्ताओं से मंत्रणा की। चुनाव में नये बने मतदाताओं खासकर महिला मतदाताओं में मतदान को लेकर उत्साह देखा गया।

डीएम व एसपी ने बूथों का किया निरीक्षण

कोंच। डीएम डॉ. मन्नान अख्तर व एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने नगर सहित तहसील क्षेत्र में बनाये गये पांचों बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं परखीं और मतदान प्रक्रिया में शामिल कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।डीएम ने बूथों पर मास्क, ग्लब्स, सेनेटाइजर की उपलब्धता भी देखी हालाँकि बूथों पर उक्त सामग्री अपर्याप्त रही। इस दौरान एसडीएम अशोक कुमार, तहसीलदार, प्रभारी निरीक्षक इमरान खान आदि मौजूद रहे।

 

दलीय व निर्दलीय उम्मीदवारों के बस्तों पर डटे रहे समर्थक

कोंच। चुनावी समर में भाग्य आजमा रहे 16 उम्मीदवारों में शामिल भाजपा, सपा, कौंग्रेस सहित निर्दलीय उम्मीदवारों के बस्तों पर उनके समर्थक मतदान के आखिरी समय तक झंडा बैनर लगाकर डटे रहे और बूथों पर मतदान हेतु आने वाले मतदाताओं से अपने उम्मीदवार को मत देने की अपील करते देखे गये।

 

इस तरह बूथों पर हुआ मतदान

कोंच। बूथ संख्या 185 तहसील कार्यालय पर बने बूथ पर कुल 582 मतदाताओं में से 339, बूथ संख्या 186 तहसील कार्यालय पर बने बूथ पर कुल 604 मतदाताओं में से 234, बूथ संख्या 187 ब्लॉक कार्यालय पर बने बूथ पर कुल 319 मतदाताओं में से 106, नदीगांव में बूथ संख्या 189 पर कुल 976 मतदाताओं में से 274 व पिरौना में बूथ संख्या 565 पर कुल 319 मतदाताओं में से 238 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।

Check Also

नई सोच और बेहतर परंपराओं को अपना रहे नई पीढ़ी के किशोर

0 कृष्णा ने अपने जन्म दिन पर गौवंश संरक्षण की दिशा में दिया संदेश सत्येन्द्र सिंह राजावत उ…