News India Express
कालपी राजनीति

आखिर कालपी में भानु का उदय कब होगा ?

पवन दीप निषाद
कालपी (जालौन)। भाजपा से निर्वाचित जालौन, गरौठा-भोगनीपुर सांसद भानुप्रताप वर्मा का कालपी में कब उदय होगा यह बात मतदाताओं को समझ में नही आ रही है। क्या 2019 के लोकसभा चुनाव में ही माननीय सांसद जी का कालपी में उदय होगा यह बात लोगों के दिलोदिमाग में हमेशा गूंजती रहती है।
गौरतलब हो कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट से लड़े भानुप्रताप वर्मा को उक्त संसदीय क्षेत्र में कालपी विधानसभा से अधिक मत मिले थे तथा इतिहासिक मतों से विजय हुये थे। यंहा के मतदाओं ने यह उम्मीद से उन्हे वोट दिया था कि वह कालपी विधानसभा में चहुमुखी विकास करवायेगें तथा मतदाताओं के सुख-दुःख में शामिल होगे लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ शायद सांसद जी 2014 से आज तक कालपी में नही दिखे जिससे लोग अपनी पीड़ा जाहिर कर सके तथा अपनी बात को बता सके।
महेवा विकास खण्ड के सैकड़ो मतदाओं का आरोप है कि लोकसभा चुनाव में तो सांसद जी वोट मांगने आये लेकिन विजय होने के बाद आज तक एक भी दिन फील्ड में नही आये और न ही कोई जन संपर्क कार्यालय कालपी विधानसभा मुख्यालय में खोला जिससे यंहा का मतदाता अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है। लोगो ने इस उम्मीद से भाजपा को वोट दिया था कि भाजपा सरकार में सांसद जी क्षेत्र का विकास कराने में हनुमान सावित होगे तथा शतप्रतिशत समस्याओं का सांसद जी के माध्यम से निस्तारण होगा तथा क्षेत्र में पानी, सड़क, सरकारी आवास, कोटेदारों से समय पर खाद्यान आदि के सुविधा मिलेगी। लेकिन उक्त कार्य होना तो दूर की बात सांसद जी के दर्शन के लिये कालपी नगर सहित पूरी विधानसभा के मतदाताओं की आंखे तरस रही है उनके मुंह से एक ही बात सुनी जा सकती है कि भानु का उदय कालपी में कब होगा। इतना ही नही सांसद जी से अगर मतदाता अपनी समझा उनके मोबाईल के माध्यम से बताना चाहता है तो मान्यवर का फोन रिसीव ही नही होता है।
अगर विकास कार्य की बात करे तो कालपी विधानसभा में सांसद द्वारा कार्य न कराये जाने से यंहा का मतदाता वर्तमान सरकार से नाराज है जिसकी पुष्टि कोई भी जिला प्रभारी या मंत्री अपने कार्यकर्ता से ही कर सकता है। लोगो का तो यंहा तक कहना है ईमानदारी का चोला ओढे़ सांसद जी की निधि कंहा और कब खर्च हो जावे तथा विकास कार्य परिणाम शून्य ही प्राप्त हो सवाल यह उठता है कि ऐसे में क्या भाजपा सरकार पुनः वापसी कर सकती है 2019 में यह आने वाला समय ही बतायेगा।
अगर कालपी विधानसभा क्षेत्र की बात करे तो शायद सांसद जी ने महेवा विकास खण्ड के यमुना पट्टी में एक रुपया का विकास कार्य नही कराया है। जिससे जनता नाराज व अपने आप को ठगा महसूस कर रही है। सवाल यह उठता है कि सांसद जी या फिर भाजपा के सफेद पोश नेता आने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने नेता के लिये वोट मांगने किस आधार पर जायेगे तथा किस आधार पर मतदताओं के जबावों का उत्तर देगे या फिर लग्जरी ऐसी चार पहिया गाडि़यो से वोट मांगने के अलावा फर्राटा भरकर अपना कोटा कर वापस भाजपा प्रत्याशी के विजयी का ताज बनाने की भूमिका अदा करते रहेगें।
वर्तमान केन्द्र व राज्य सरकार जनता, किसान, मजदूरो आदि को स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार, तथा उन्हे कैसे आगे बढ़ाया जावे इस पर दिन रात कार्य कर रही है लेकिन यंहा से निर्वाचित जनप्रतिनिधि तथा सांसद जी अपने ही सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पलीता लगाने में तथा जनता के बीच जाकर उनकी समस्या सुनने तक का समय नही है जिससे वर्तमान सरकार के प्रति यंहा का मतदाता नाराजगी व्यक्त कर रहा है बैसे पूर्व सांसद सपा की बात करें तो उनका कार्यालय कालपी में था जिसमें वह दो दिन अपना समय देकर लोगों की पीड़ा सुनते थे जिसकी आज भी चर्चा होती है। यंहा कि जनता ने अपने मान्यवर सांसद जी के क्रियाकलापों तथा कालपी में आखिर भानु का उदय कब होगा यह भाजपा के उच्च नेताओं के अलावा पीएम नरेन्द्र मोदी को रजि0पत्र भेजकर जबाव मांगा है तथा यह भी मांग की है कि कालपी में सांसद जी का जनसंपर्क कार्यालय खोला जावे जिसमें सप्ताह में दो दिन निश्चित किये जावे जिसमें सांसद जी बैठकर मतदाताओं की समस्या सुने ऐसा मोदी से सांसद जी को हुक्म देने की मांग की है।

Related posts

दशहरी में विधिक साक्षरता शिविर सात को

newsindiaexpress

अधिवक्ता एसोसिएशन चुनाव की कवायद तेज

newsindiaexpress

फुलपावर चैराहे पर पुलिस सहायता केंद्र की हुई स्थापना

newsindiaexpress

Leave a Comment