Home Featured निगरानी समितियों के माध्यम से मुहल्लों में टेस्टिंग कराएं जिम्मेदारःडीएम
Featured - उरई - 4 weeks ago

निगरानी समितियों के माध्यम से मुहल्लों में टेस्टिंग कराएं जिम्मेदारःडीएम

सत्येन्द्र सिंह राजावत

उरई(जालौन)। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कक्ष में कोविड-19 रोकथाम के संबंध में बैठक की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि रामपुरा में तैनात प्रभारी चिकित्साधिकारी यदि अस्वस्थ है। तो उनके स्थान पर अन्य चिकित्साधिकारी की तैनाती की जाये।
उन्होंने जनपद के समस्त खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेकर मोहल्लों में निगरानी समितियों के माध्यम से अधिक से अधिक संख्या में कोविड-19 की रोकथाम एवं टेस्टिंग कराये जाने हेतु शहरी एवं ग्रामीण को जागरूक करे। जनपद के समस्त अधिशाषी अधिकारी मोहल्लों में निगरानी समितियों के माध्यम से घर-घर जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम का सहयोग करे तथा घर-घर जाकर दवाओं की किट का वितरण कराये तथा टेस्टिंग सैम्पलिंग कराना सुनिश्चित करे। लाकडाउन में नाली-नालों की सफाई करा ली जाये ताकि बरसात के मौसम में जलभराव की समस्या से आम जनमानस को परेशानी का सामना न करना पड़े, अधिक से अधिक कोविड-19 की जांच कर सैम्पल एकत्र करे, साथ ही मेडिकल कालेज जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करे। स्वास्थ विभाग की टीम अधिक से अधिक ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण करे तथा लक्षण वाले मरीजों की टेस्टिंग मौके पर करे तथा सैम्पल एकत्र करे, टीम के पास आक्सीमीटर एवं थर्मास्कैनर अवश्य उपलब्ध रहे।
जिलाधिकारी ने कोविड-19 के टेस्ट रिपोर्ट में हो रहे बिलम्ब पर राजकीय मेडिकल कालेज प्रधानाचार्य से नाराजगी जताई तथा निर्देशित कि लैब के नोडल अधिकारी भी बैठक में उपस्थित हो यदि सम्भव हो तो लैब टैक्नीशियन की संख्या बढ़ाई जाये तथा रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत की जाये। जनपद के जिन नागरिकों को कोविडशील्ड वैक्सीन की प्रथम डोज लग चुकी है। वह 12 सप्ताह बाद ही दूसरी डोज हेतु वैक्सीनेशन सेन्टर पर आये। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सत्यप्रकाश, ईडीएम पुष्पेन्द्र सिंह सहित समस्त स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Check Also

नई सोच और बेहतर परंपराओं को अपना रहे नई पीढ़ी के किशोर

0 कृष्णा ने अपने जन्म दिन पर गौवंश संरक्षण की दिशा में दिया संदेश सत्येन्द्र सिंह राजावत उ…