Home Featured कोरोना के प्रभाव से बचाए रखने हेतु तीन दिवसीय ऑनलाइन शिविर
Featured - उरई - 4 weeks ago

कोरोना के प्रभाव से बचाए रखने हेतु तीन दिवसीय ऑनलाइन शिविर

0 दिन में तीन बार चलाई जा रही कक्षाएं
0 रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने, कोरंटाइन की स्थिति का सामना करने एवं कोरंटाइन से बाहर आने के बाद रिकवरी हेतु अलग-अलग कक्षाएं

सत्येन्द्र सिंह राजावत
उरई (जालौन)। पूरी दुनिया में शांतिदूत के रूप में विख्यात आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक गुरुदेव श्री श्री रविशंकर द्वारा कोरोना महामारी से देश को बचाए रखने एवं उससे निपटने के लिए अलग-अलग तीन दिवसीय कोर्स विकसित किया गए हैं। जिसमें योग, ध्यान एवं श्वसन तकनीकी द्वारा कोरोना से बचने व उसका सामना करने के गुर सिखाए जा रहे हैं तथा यह भी बताया गया है कि कोरोना का सामना कर चुके लोगों के जीवन में खुशहाली कैसे लौटे तथा उनके स्वास्थ्य की शीघ्र भरपाई कैसे हो।
इसी क्रम में अंतरराष्ट्रीय योग प्रशिक्षक तथा आर्ट ऑफ लिविंग उरई के शिक्षकद्वय राजकुमार शर्मा तथा सीमा श्रीवास्तव द्वारा तीन दिवसीय ऑनलाइन शिविर चलाकर लगभग 50 लोगों को योग, ध्यान तथा विभिन्न श्वसन तकनीकी सिखाई गई। जिसमें विभिन्न प्रकार के प्राणायाम एवं श्वसन तकनीकी द्वारा अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उपाय बताए गए। साथ ही ध्यान के द्वारा अपने आत्मबल एवं मनोबल को बढ़ाने के तरीके सिखाए गए। जिससे प्रभाव से व्यक्ति इस वैश्विक संकट का सामना आसानी से कर सके तथा शोक उलझन एवं अवसाद से भरे वातावरण से स्वयं को तथा अपने परिवार को मुक्त रख सकें। शिविर में प्रतिभागियों की कोरोना के कारण उत्पन्न मनोदशा संबंधी समस्याओं के निदान भी सुझाए गए। जो भी व्यक्ति इस निःशुल्क शिविर का लाभ लेना चाहते हैं उनके लिए अगला शिविर 21 मई से ऑनलाइन होना है।

Check Also

युवक ने शराब के नशे में खाया जहर ,मौत

अभय प्रताप सिंह ललितपुर। कोतवाली के ग्राम बुढ़वार में शराब के नशे में बुधवार को जहर गटक लिय…