News India Express
राशिफल

मिथुन

मासिक राशिफल December, 2018

मिथुन

आप बुद्धिमान तथा समझदार व्यक्ति हैं। आपकी सोचने और समझने के साथ-साथ निर्णय लेने की क्षमता भी अच्छी पाई जाती है। इस माह में आपको फाइनेंसियल समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। धन संग्रह करने के मामले में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। धन प्राप्ति में भी विलंब तथा बाधा उत्पन्न हो सकती है। आपके सगे-संबंधियों से संबंध बेहतर नहीं होंगे। इसलिए आपको अपने सगे संबंधियों से सावधान रहने की आवश्यकता होती है। आप अपने किसी कार्य व्यवसाय में अपने सगे संबंधियों को शामिल न करें। अन्यथा किसी तरह का विश्वासघात होने की संभावनाएं बन सकते हैं। जरूरत से ज्यादा किसी पर भरोसा करना आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है। यदि आप सर्विस करते हैं इस माह में आपको उच्च पद प्राप्ति की संभावनाएं बन रही हैं। किसी प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क होने की संभावना बनती है। साहस और पराक्रम से किए गए कार्यों में सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रहा है। गाड़ी और घर लेने का प्रयास सफल हो सकता है। यदि राजनीति क्षेत्र में आप है तो राजनीतिक लाभ प्राप्त हो सकता है। परंतु विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है। सामाजिक मान सम्मान पद प्रतिष्ठा प्राप्त होने की संभावना है। शिक्षा के मामले में वृद्धि होने की संभावना पाई जाती है। यदि आप नौकरी प्राप्ति के लिए कोई तैयारी कर रहे हैं तो आगे चलकर आपको अच्छी कामयाबी प्राप्त हो सकती है। इस माह में पढ़ाई-लिखाई से संबंधित स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। आपका प्रयास सफल हो सकता है। स्वास्थ्य से संबंधित चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं परंतु इतनी भी चिंता नहीं है जिससे कि बहुत ज्यादा समस्या हो। व्यावसायिक दृष्टि से अच्छा रहेंगे क्योंकि गुरु अपने मित्र राशि वृश्चिक में गोचर कर रहा है जो करियर के दृष्टि से हो सकता है। इस माह में भाग्य भी आपका साथ दे सकता है और कामकाज के क्षेत्रों में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती हैं। यदि आप एक्सपोर्ट गारमेंट स्टेशनरी प्रिंटिंग प्रेस फाइनेंस इत्यादि से संबंधित व्यवसाय करते हैं तो आपको अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रहे हैं। आर्थिक लाभ अच्छा हो सकता है क्योंकि मंगल कुंभ राशि में गोचर कर रहा है जो आर्थिक दृष्टि से बेहतर स्थिति हो सकती हैं। धन अचल संपत्ति प्राप्ति में बाधा उत्पन्न होने के साथ-साथ कामकाज के क्षेत्रों में भी तनाव उत्पन्न हो सकता है। परंतु प्रयास करने से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। इस माह में बाहर की यात्रा सफल होने की संभावना है। परंतु दांपत्य जीवन तनावपूर्ण स्थितियों में रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होने की संभावना कम पाई जाती है। कुछ नए कार्यो को सफल बनाने का प्रयास इस माह के उत्तरार्द्ध में हो सकता है। किसी भी कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। इस माह में 1, 2, 10, 11 और 19, 20 तारीख आपके लिए नुकसान दायक हैं। इस दिन आपको किसी भी महत्वपूर्ण कार्यों को सफल बनाने का प्रयास नहीं करना चाहिए तथा आर्थिक मामलों में सावधान रहना चाहिए। किसी पर भरोसा नहीं करना चाहिए तभी आपको अच्छी कामयाबी प्राप्त हो सकती हैं।
आर्थिक
इस माह में आर्थिक लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति के साथ संबंध जोड़ने से काम काज के क्षेत्रों में सफलता प्राप्त हो सकती है।
स्वास्थ्य
इस माह में स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं। किसी तरह के अनावश्यक स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना पाई जाती है। किसी तरह के जोड़ों का दर्द इत्यादि होने से परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। अतः स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।
प्रेम व वैवाहिक
इस माह में प्रेम संबंध मधुर होने की संभावना पाई जाती है। यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो उससे इजहार करने का मौका आपको इस माह में मिल सकता है।
पारिवारिक
इस माह में पारिवारिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती हैं। घरेलू विवाद उत्पन्न होने की संभावना बन रही है।
उपाय
आप बुधवार के दिन हरी चीजों का दान करें तथा गणपति जी की आराधना करें। विद्यार्थियों को सहयोग करें। किसी गुरुकुल में सहयोग करने से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। तथा गाय को हरा चारा भी खिला सकते हैं। इससे भी स्थितियां अनुकूल रहती हैं।

Related posts

मकर (Capricorn)

newsindiaexpress

मेष

newsindiaexpress

वृश्चिक (Scorpio)

newsindiaexpress

Leave a Comment