News India Express
राशिफल

वृष

मासिक राशिफल December, 2018

वृष

इस माह में कुछ बिगड़े हुए काम बनने की संभावना पाई जाती है। अपने पुरुषार्थ एवं पराक्रम से उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। क्योंकि शुक्र स्वयं तुला राशि का गोचर में संचरण कर रहा है जो आत्मविश्वास से किए गए कार्यों से अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है। विपरीत परिस्थितियों में भी आपका प्रयास सफल हो सकता है। आर्थिक दृष्टि से स्थितियां सुदृढ़ हो सकती हैं। शत्रु आपको अंदरुनी समस्या उत्पन्न करने का प्रयास करेंगे परंतु सफलता उन्हें नहीं मिलेगी। आप सूझ बूझ के साथ किसी भी कार्य को करते हैं तो समय के अनुसार अच्छी कामयाबी प्राप्त हो सकती है। इस माह में आप कोशिश करें कि किसी तरह के अनावश्यक उलझन में न पड़ें। अपने कार्य को सही दिशा देने का प्रयास करें। कार्य क्षेत्र को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। समस्या उत्पन्न हो सकता है। इस माह में कामकाज को विस्तार देना या किसी तरह के कार्यों को गति देना सामान्य हो सकता है। क्योंकि शनि धनु राशि में गोचर कर रहा है जो कार्य व्यवसाय के लिए तथा भाग्य उन्नति के लिए बहुत अच्छा नहीं है। इसलिए जिस किसी कार्य को कर रहे हैं उसे ही मेंटेन करने का प्रयास करें। हो सकता है कि माह के उत्तरार्ध में किसी नवीन कार्य की योजना भी बन सकती हैं। धन अचल संपत्ति की दृष्टि से स्थिति सामान्य रहेगी। पोजीशन प्राप्ति में विलंब तथा बाधा उत्पन्न हो सकता है। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो आपके सहकर्मियों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं। तथा कुछ अधिकारियों के साथ भी तनाव उत्पन्न हो सकता है। इसलिए मन को एकाग्रचित कर अपने कार्य को करने का प्रयास करें। इस माह में गाड़ी या घर लेने की योजनाएं सफल हो सकती हैं। संतान संबंधी चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं। पारिवारिक सहयोग प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। परंतु स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। अतः स्वास्थ्य का ख्याल रखना अनिवार्य है। यदि किसी कार्य योजनाओं को लेकर बाहर की यात्रा करने की कोशिश की जाती है तो वह सफल हो सकती है। क्योंकि मंगल कुंभ राशि में गोचर कर रहा है जो बाहर की यात्रा तथा दांपत्य जीवन के लिए सामान्यतः शुभ हो सकता है। आर्थिक मामलों में वृद्धि होने की संभावना पाई जाती है। बुद्धि और वाणी के द्वारा धन संग्रह में करने में सफल हो सकते हैं। समय के अनुसार तथा स्थिति और परिस्थिति को समझते हुए आप कार्य करने वाले व्यक्ति होते हैं। इसलिए आपको कामयाबी अच्छी प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। इस माह में पैसों की लेनदेन में सावधानी बरतें और किसी भी कार्य को समझदारी के साथ करने का प्रयास करें। जल्दबाजी में कोई कार्य न करें। इस माह में 8, 9, 17, 18 और 28, 29 तारीख आपके लिए प्रतिकूल है। इस दिन कोई भी जरूरी कार्य या जरूरी योजनाओं को टालने का प्रयास करें।
आर्थिक
इस माह में आर्थिक स्थितियां बेहतर होने की संभावना पाई जाती हैं। जिस क्षेत्र में जहां भी आप आर्थिक लाभ के लिए प्रयास करेंगे वहां आपको अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है।
स्वास्थ्य
इस माह में पेट से संबंधित विकार उत्पन्न होने की संभावना पाई जाती है। यूरिन से संबंधित इन्फेक्शन इत्यादि हो सकता है। ऐसे में अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना आवश्यक है। किसी भी तरह के चोट चपेट इत्यादि की संभावना बन सकती है।
प्रेम व वैवाहिक
इस माह में प्रेम संबंध को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं।
पारिवारिक
इस माह में घर परिवार में खुशखबरी मिलने की संभावना पाई जाती है।
उपाय
आप शुक्रवार के दिन सफेद चीजों का दान कर सकते हैं। वृद्ध आश्रम में सहयोग या सेवा देने से बेहतर हो सकता है। शुक्रवार का व्रत एवं पूजन भी कर सकते हैं। इससे भी आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।

Related posts

कर्क

newsindiaexpress

मकर

newsindiaexpress

मिथुन

newsindiaexpress

Leave a Comment